Pune Lockdown 2021: पुणे में 7 दिन का मिनी लॉकडाउन, शादी समारोह सहित सार्वजनिक कार्यकर्मों पर रोक

महाराष्ट्र में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। बढ़ते कोरोना के मद्देनजर सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है। इसी कड़ी में पुणे में अगले 7 दिन शादी और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी। अंतिम संस्कार में 220 लोगों को ही अनुमति रहेगी। शादियों में 50 लोगों को शामिल होने के लिए मंजूरी दी गई है। 

सरकार के ये आदेश शनिवार से प्रभावी हो जाएगा। महाराष्ट्र में कोरोना का अब तक सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। गुरुवार को यहां 43,183 नए संक्रमित मिले हैं। यह किसी भी राज्य में एक दिन में आया कोरोना का सबसे बड़ा आंकड़ा है।हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में इससे ज्याद केस दुनिया के सिर्फ पांच देशों में ही है। पहले नंबर पर ब्राजील, दूसरे नंबर पर खुद भारत, तीसरे नंबर पर अमेरिका और चौथे नंबर पर फ्रांस है। इसके बाद सबसे ज्यादा कोरोना के मामले अकेले महाराष्ट्र में है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को आपात बैठक बुलाई है। इसमें हालात पर कोई बड़ा फैसला लिए जाने की उम्मीद है। उधर, उपमुख्यमंत्री अजित पवार पुणे में बैठक करके वहां लॉकडाउन पर कोई फैसला ले सकते हैं।

पुणे में मिनी लॉकडाउन के दौरान गाइडलान जारी

शाम 6 बजे से अगली सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

बार, रेस्तरां, होटल बंद रहेंगे, सिर्फ होम डिलीवरी की अनुमति होगी।

अगले शुक्रवार को एक बार फिर हालात की समीक्षा की जाएगी।

PMPML की बस सेवा बंद रहेगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US