Delhi Curfew First day: दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू, नियम नहीं माने तो होगी गिरफ्तारी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू लागू है। यह शुक्रवार रात 10 बजे से ही शुरू चुका है और सोमवार सुबह 5 बजे तक चलेगा। इस दौरान दिल्ली के लोगों पर सख्त पाबंदियां लागू रहेगी। दिल्ली में मॉल्स, जिम, स्पॉ, ऑडिटोरियम पूरी तरह से बंद हैं। वहीं सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। हर जोन में सिर्फ एक साप्ताहिक मार्केट खुल सकेंगी। रेस्टोरेंट में बैठकर खाने-पीने की सुविधा नहीं है। हालांकि होम डिलवीर की अनुमति है।

Read More….

Dr Sarvepalli Radhakrishnan Death Anniversary: डॉ राधाकृष्णन की पुण्यतिथि आज, जानें पूर्व राष्ट्रपति का सियासी सफर

राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू के दायरे से शादी सहित कई आवश्यक सेवाओं को बाहर रखा गया है। इन सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए सरकार ने कर्फ्यू पास जारी किए हैं। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान पुलिस पूरी सख्ती बरत रही है। हर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। ऐसे हर शख्स के घूमने पर रोक है जो जरूरी सेवाओं से जुड़ा हुआ नहीं है।

लोगों में यह स्पष्ट नहीं है कि किसे ई-पास दिखाकर जाना होगा और किसे नहीं। ऐसे में कई लोग जो बिना ईपास के हैं उन्हें वापस भेजा जा रहा है। अगर कोई वक्ति अपनी जिद्द में वीकेंड कर्फ्यू के नियम नहीं मानता है तो उसे गिरफ्तार किया जा सकता है। हालांकि, उसे थाने से ही रिहाई भी मिल जाएगी। वीकेंड कर्फ्यू की वजह से जो आवश्यक सेवाएं है वह बाधित नहीं होगी। मसलन किसी को अस्पताल जाना है या एयरपोर्ट/रेलवे स्टेशन जारा है। शादियों का सीजन है। सरकार नहीं चाहती कि उनको किसी तरह की कोई तकलीफ हो। ऐसे में लोगों को आवश्यक सेवाओं से जुड़े कामों के लिए उनके कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US