Coronavirus India: देश में दो दिन बाद घटे कोरोना केस, पिछले 24 घंटे में मिले 38,949 नए केस

देश में पिछले चार दिनों में कोरोना के नए मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। 12 जुलाई को देश में 31 हजार नए मामले आए थे तो 13 जुलाई को 38 हजार मामले मिले। इसके बाद 14 जुलाई को 41 हजार से केस आए और 15 जुलाई को 41 हजार 806 नए मरीज मिले हैं। ऐसे में हर रोज बढ़ते आंकड़ें डराने वाले आ रहे हैं।

Read More…..

South Africa Violence: हिंसा के बीच दक्षिण अफ्रीका में भारतीयों पर हमले, जानें क्या बोले विदेश मंत्री जयशंकर

ओडिशा और मणिपुर में जहां लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। कोरोना की वजह से कर्नाटक ने दिसंबर तक के लिए जिला पंचायत चुनावों को टाल दिया हैं। डेल्टा वैरिएंट के मामले भी डराने वाले साबित हो रहे हैं। देश में हर रोज मिलने वाले कोराना संक्रमितों में 99 फीसदी से ज्यादा मामले डेल्टा वैरिएंट के मिल रहे हैं। मुंबई में कोरोना के मामले स्थिर नजर आ रहे हैं पर राज्य के कई शहरों में कोविड मामले बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना के अलावा ब्लैक फंगस ने महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ाई है। 

डेल्टा वैरिएंट को लेकर विशेषज्ञों को भी डर सताने लगा है कि अगर फिर से लोगों को यह वैरिएंट संक्रमित करने लगा तो हालात पर काबू पाना मुश्किल हो सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में ब्लैक फंगस के अब तक कुल 9,268 मामले सामने आ चुके हैं। ब्लैक फंगस से 112 मरीजों की जान गई है। ब्लैक फंगस से 5091 लोग रिकवर हुए हैं और अभी 2900 मरीजों का इलाज चल रहा है। ब्लैक फंगस के मामलों में मृत्यु दर 12 फीसदी दर्ज हई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US