Covid19 In India: क्या कोरोेना की तीसरी लहर आ चुकी है, क्या कहता है सरकार का आकलन

कोरोना महामारी की दूसरी लहर थमने लगी है लेकिन तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है। सवाल ये भी है कि क्या देश में तीसरी लहर आ चुकी है? विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने आगाह किया है कि इसी सप्ताह कोविड19 की तीसरी लहर की देश में एंट्री हो चुकी है। अगस्त से सितंबर के बीच यह भारी तबाही मचा सकती है।

Read More……

Sanjay leela bhansali की फिल्म Baiju Bawra से बाहर हुए Ranbir Kapoor, ये वजह आई सामने

हालांकि, भारत सरकार ने अपने आकलन के आधार पर बताया है कि अगला दो तीन महीने देश के लिए बेहद परेशानी भरे रहेंगे। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया में कोरोना वायरस की तीसरी लहर अभी एडवांस स्टेज पर है। तीसरी लहर का प्रमुख कारण SARS-CoV-2 का डेल्टा वैरिएंट है। WHO ने चेतावनी भारत के लिए एक खतरे का संकेत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस सप्ताह कहा था कि भारत में कोविड19 मामलों में गिरावट की रफ्तार धीमी हो गई है। लेकिन देश के महाराष्ट्र, केरल और पूर्वोत्तर राज्य में कोविड की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। इससे तीसरी लहर की आशंका तेज हो गई है। केरल में रविवार को भी कोरोना के 12 हजार 956 नए मामले दर्ज किए हैं। राज्य के कई इलाकों में संक्रमण दर 10 फीसदी से भी ज्यादा है जो कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानकों के हिसाब से भी खतरनाक स्थिति में है। वहीं महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के 9000 नए मामले सामने आए हैं। इससे मामले बढ़कर 62 लाख 14 हजार 190 हो गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US