Covid 19 In India: फिर लगेगा लॉकडाउन? 24 घंटे में आए 40 हजार नए केस

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 40,953 नए केस दर्ज किए गए हैं। 111 दिनों में एक ही दिन में आया ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,15,55,284 जा पहुंची है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार के जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के मामलों में लगातार 10वें दिन बढ़ोतरी हुई है।देश में अब भी 2,88,394 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 2.49 प्रतिशत है। स्वस्थ होने वाले मरीजों की दर गिरकर 96.12 फीसदी रह गई है।

हैरान करने वाली बात है कि कोरोना से संबंधित कड़े नियमों के लागू होने के बावजूद देश के कुल कोरोना मामलों में से 69 फीसदी केस महाराष्ट्र से है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश के सर्वाधिक प्रभावित 10 में से 9 जिले सूबे के हैं। इनमें नागपुर, पुणे, औरंगाबाद, मुंबई, नांदेड़, जलगांव और अमरावदी शामिल है।

महाराष्टर में कोरोना स्थिति को देखते हुए सीएम भी सूबे के वाशिदों को चेता चुके थे कि लोग नियमों का पालन करें। मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें नहीं तो सरकार को मजबूर होकर लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। कोरोना संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर सूबे मं कुछ जगहों पर नाइट कर्फ्यू लागू है तो कुछ जगह संपूर्ण लॉकडाउन है। ऐसे में आगे स्थिति बिगड़ने पर और जगह भी लॉकडाउन लगाए जाने की आशंका है। हालांकि, इस बारे में अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US