Coronavirs in Maharashtra: एक एंबुलेंस में 22 बॉडी ठूंसी, एक चिता पर 3-3 शवों का किया अंतिम संस्कार

महाराष्ट्र के बीड जिले से कोरोना मरीजों के शवों के साथ अमानवीयता होने की खबर है। यहां एक एम्बुलेंस में 22 शवों को एक दूसरे पर रखर शमशान ले जाया गया। इसके बाद एक ही चिता पर 2 से 3 शवों को रखकर दाह संस्कार कर दिया। घटना की तस्वीरें जब सामने आई तो जिला प्रशासन हरकत में आया और जांच के आदेश दिए।बीड जिले के अंबाजोगाई में स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल से जुड़ा यह मामला है जहां रविवार रात तक कोरोना से 30 मरीजों की जान गई।

Read More……

Lockdown in Karnataka: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं की छूट, सार्वजनिक परिवहन बंद

इनमें से 22 शवों को एक ही एम्बुलेंस में ठूंसकर  शमशान लाया गया। बाकी के आठ शवों को दूसरी एंबुलेंस में लाया गया। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ हंगामा करते हुए नारेबाजी की। अस्पताल प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा कि उनके पास दो ही एंबुलेंस है। उन्होंने पांच और एंबुलेंस की मांग की है।17 मार्च को प्रशासन को पत्र लिखा गाय लेकिन अभी तक एंबुलेंस मिल नहीं पाई। कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा गई है।

मरीजों की अचानक संख्या बढ़ने से अंबजोगाई तालुका में हालात खराब बने हुए हैं। यहां के अस्पताल बढ़ते संक्रमितों के कारण फुल हो चुके हैं। पड़ोस के तालुकाओं से यहां मरीजों के आने का सिलसिला जारी है। बता दें कि महाराष्ट्र में एक दिन में 5 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। एक दिन में किसी राज्य में संक्रमित मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 3 अप्रैल को 4 लाख 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US