Coronavirus in Rajasthan: जयपुर के सबसे बड़े अस्पताल RUHS में बेड फुल, उदयपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार

राजस्थान में कोरोना को लेकर हालात बदतर होते जा रहे हैं। प्रदेश में कोरोना की बढ़ोतरी पिछले एक सप्ताह के अंदर दोगुनी दर से हुई है। पिछले सप्ताह तक राज्य में पॉजिटिविटी रेट 6.67 फीसदी थी। इस सप्ताह बढ़कर 12.91 फीसदी जा पहुंची है। तेजी से बढ़ते संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।

Read More……….

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

सरकार के लिए अब सबसे बड़ी चिंता अस्पतालों की स्थिति को लेकर बन गई है, जहां बेड्स लगभग फुल हो चुके हैं। जयपुर के सबसे बड़े कोविड अस्पताल RUHS में बेड फुल हो चुके हैं। कोटा में आक्सीजन बेड फुल हो गए है। उदयपुर में ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। जोधपुर में रेमडेसिविर को लेकर किल्लत है। राज्य में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 10,262 नये केस मिले हैं, जो राज्य में अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

रविवार को ही प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने रिकॉर्ड तोड़ दिए। संक्रमितों की संख्या 10 हजार को पार कर गई। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां कोरोना के 10,514 केस सामने आए हैं और 42 लोगों की जान गई है। जयपुर, जोधपुर, कोटा और उदयपुर से आज एक-एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं। अलवर और भीलवाड़ा में 500 से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। राजस्थान में एक अप्रैल से अब तक संक्रमितों की संख्या 10 गना तक जा पहुंची। एक अप्रैल को पूरे राज्य में 1350 संक्रमित आए थे जो अब बढ़कर 10 हजार को पार कर गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US