Coronavirus in Rajasthan: प्रदेश में आज जारी हो सकती है नई गाइडलाइन, संक्रमण दर 3 से बढ़कर 9 फीसदी हुई

राजस्थान में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। रविवार को पिछले 24 घंटे में 5105 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में संक्रमण की दर 8 दिन में 3.68 से बढ़कर 8.89 फीसदी हो गई है। इससे हालात चिंताजनक बन गए हैं। प्रदेश में जोधपुर, जयपुर को पछाड़ते हुए उदयपुर सबसे बड़ा हॉटस्पोट बनता जा रहा है। रविवार को यहां सबसे ज्यादा 864 नए मामले मिले हैं जो एक बड़ा आंकड़ा है। बेकाबू होते कोरोना के मद्देनजर गहलोत सरकार जल्द ही सख्त पाबंदिया लागू कर सकती है।

Read More….

Baran में सांप्रदायिक बवाल से तनाव, पुलिस का लाठीचार्ज, धारा-144 लगाई

रविवार को सीएम गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन से रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो जाता है। इसके चलते लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा लेकिन सख्त कदम उठाए जा सकते हैं। शादी समारोह में आने वाले लोगों की संख्या को पहले कम किया था और अब कम करेंगे। सीएम ने कहा कि पिछली बार गावों में कोरोना नहीं फैला था लेकिन अब कोरोना से मरने वालो में 30 फीसदी लोग गावों से हैं। पहले लोगों में कोरोना महामारी को लेकर खौफ था लेकिन अब भय खत्म हो गया है। हमने कोरोना के खात्मे के लिए प्रदेश में सख्ती बढ़ाई है।

नाइट कर्फ्यू लगाया और रेस्टोरेंट बंद किए हैं। वैक्सीन की कमी पर गहलोत बोले की राजस्थान ही नहीं 8 राज्यों में टीके की कमी आई है। इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री झूठ बोल रहे हैं कि राज्य वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे। दयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा ने सोमवार से जिले के सभी धार्मिक स्थलों को अगले 10 दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US