Coronavirus Updates: यूपी में बढ़ रही रिकवरी रेट, कुल सक्रिय मामले 12,642, जानें प्रदेश के ताजा हालात

देश में कोरोना की रफ्तार अब धीमी पड़ गई है। लगातार तीसरे दिन एक लाख से कम केस सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रण के 94,052 नए मामले सामने आए हैं और 6148  लोगों की जान गई है। कोरोना से दैनिक हो रही मौतों का अब तक का ये सबसे बडा आंकड़ा सामने आया है।

Read More…..

Nusrat Jahan: एक्ट्रेस नुसरत का चौंकाने वाला खुलासा, अभिनेत्री ने निखिल जैन संग तोड़ी शादी

यूपी में भी कोरोना रिकवरी रेट में इजाफा देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के 642 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 12,642 जा पहुंची है। आज 1231 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को बताया कि राज्य में वैक्सीनेशन में तेजी लाने पर जोर दिया जा रहा है। यहां टीकाकरण की संख्या अगले महीने से प्रतिदिन 10 लाख करने की कोशिश जारी है।

आगामी 3 महीने में 10 करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने का प्रयास किाय जा रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही गिरावट को देखते हुए योगी सरकार ने पूरे प्रदेश कोरोना कर्फ्यू से राहत दी है। हालांकि, एक सप्ताह तक नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक प्रतिबंधों को जारी रखा है। इसके चलते नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कोरोना कर्फ्यू से लोगों को कोई राहत नहीं है। राज्य के सभी 75 जिलों में सुबह 7 से शाम 7 बजे तक आंशिक कर्फ्यू में छूट रहेगी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US