Coronavirus in India: अब तक सारे रिकॉर्ड ध्वस्त, एक दिन में आए 1.85 लाख नए मरीज

देश में कोरोना वायरस बेकाबू होता जा रहा है। कोविड19 की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। देश में बुधवार को सबसे ज्यादा 1.85 लाख नए मरीज सामने आए हैं और 1027 लोगों की कोरोना संक्रमम से मौत हुई है। कोरोना संक्रमण की दस्तक देने से लेकर अब तक का एक दिन का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे एक दिन पहले मंगलवार को कोराना संक्रमितों की संख्या में हल्की गिरावट दर्ज हुई थी।

Read More

Coronavirus: Maharashtra में 15 दिन का मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेगा खुला क्या बंद

मंगलवार को पिछले 24 घंटे में करीब 1.62 लाख नए मामले मिले थे। जबकि 879 मरीजों की जान गई थी। पिछले एक सप्ताह से देश में हर रोज एक लाख से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों का ग्राफ तेजी के साथ ऊपर चढ़ रहा है। बीते 24 घंटे के भीतर 82,339 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए हैं। इसके साथ देश में अब तक 1,23,36,036 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हो गए हैं।

फिलहाल देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 13,65,704 हो गए हैं। देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चल रहा है। कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरे चरण के तहत 45 साल से ऊपर वालों को भी कोरोना टीका लगाया जा रहा है। पीएम मोदी की पहल पर 11 अप्रैल से शुरू हुए टीका उत्सव को आज आखिरी दिन है। इसके तहत लोगों को कोरोना टीका लगाने की अपील गई है। मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही कोरोना से बचाव है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US