Coronavirus in Delhi: दिल्ली में कोरोना से हाहाकार, अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत

देश में बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 3.55 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और 2800 लोगों की कोरोना से जान गई है। लगातार कोरोना संक्रमण के मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में बढ़ोतरी ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत मची है।

Read More…..

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सेवाएं चरमराग गई है। सांसों के लिए ऑक्सीजन का टोटा पसरा है। मेडिकल ऑक्सीजन और बेड सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरस्त करने का प्रयास किया जा रहा है। दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना संक्रमण को लेकर हाहाकार मचा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच राजधानी के कई अस्पताल वेड और ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं। दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन नहीं है।

ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर देशभर में किल्लत मची है। जीवन की रक्षा के लिए ऑक्सीजन गैस कोविड के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण घटक है। ऑक्सीजन कोविड -19 के मरीजों के अस्पताल के बेड तक ले जाया जाता है। पिछले दिनों से मुश्किल से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। पिछले साल से लेकर अब तक किसी देश में एक दिन में मिले नए मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। भारत में कोविड-19 के नए मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US