Coronavirus In India: पहली बार 24 घंटे में 3 हजार मौतें, 3.60 लाख नए केस आए

कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा भारत में 2 लाख को पार कर गया है। इसके साथ भारत दुनिया का चौथा देश बन गया है। कोरोना के बीच ऑक्सीजन की किल्लत से हजारों लोग दम तोड़ रहे हैं। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री केयर्स फंड से 1 लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर खरीदने को मंजूरी दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि इन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जल्द खरीदकर मांग वाले राज्यों को पहुंचाया जाना चाहिए।

Read More…..

#Earthquake Assam: भूकंप से थर्राया असम, 6.4 तीव्रता से लगे झटके, कुछ जगहों पर टूटी दीवारें

पीएमओ ने कहा कि पीएम केयर्स फंड के तहत 500 नए पीएसए ऑक्सीजन प्लांट की मंजूरी दी गई है। बता दें कि पहले भी पीएम केयर्स फंड के तहत 713 पीएसए प्लांटों को मंजूरी दी गई थी। बता देंकि देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 29,78,709 हो गए हैं और कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,01,172 हो गई। इस तरह अब तक कुल 1,48,07,704 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में 3 लाख 62 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 3 हजार 285 लोगों की जान गई है। देश में 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए 28 अप्रैल से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। कोरोना रजिस्ट्रेशन को लेकर लोगों को ज्यादा उम्मीदें। 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए 1 मई से टीकाकरण को लेकर मोदी सरकार ने कदम उठाया था। कोरोना के खात्मे को लेकर केंद्र और राज्य सरकारें कई तरह की कोशिशें करने में लगी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US