Coronavirus की सुनामी, 24 घंटे में मिले 2.74 लाख नए केस, सक्रिय मामले 19.29 लाख पार

देश में कोरोना महामारी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकारों की चिंता बढ़ गई है। देश में कल करीब पौने तीन लाख नए कोरोना संक्रमण के मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 2 लाख 73 हजार 810 नए कोरोना के केस सामने आए हैं और 1619 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान सहित कई राज्य सरकारें कर्फ्यू जैसे सख्त कदम उठा रही है।

Read More…..

Coronavirus India: कोरोना हुआ बेकाबू, दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू

कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए पीएम मोदी ने अहम बैठक बुलाई है। कोरोना के बढ़ते हालात को देखते हुए लॉकडाउन लगाने का फैसला हो सकता है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ो के अनुसार, देश में सक्रिय मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटे में 1,44,178 कोरोना मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। देश में सक्रिय केस बढ़कर 19,29,329 जा पहुंचे हैं। भारत में संक्रिय मामलों की संख्या अमेरिका के बाद सर्वाधिक है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने सख्त पाबंदिया लगा दी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में आज रात से 26 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाया गया है। राजस्थान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाबंदियां 15 दिन तक के लिए बढ़ा दी गई है। सीएम गहलोत ने कोरोना पर काबू पाने के लिए पूरे प्रदेश, में 19 अप्रैल से 3 मई तक के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया है। प्रदेश में जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सब बंद कर दिया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US