Covid 19 in Delhi: दिल्ली के CM ने बुलाई आपात बैठक, महाराष्ट्र में 30 अध्यापक और छात्र पॉजिटिव

देश में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू हो गया है। कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं। कोरोना संक्रमण में तेजी के मद्देनजर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई है। वहीं महाराष्ट्र में एक ही स्कूल के 30 छात्र और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद स्कूल को सील कर दिया गया है।गुजरात और मध्य प्रदेश में कई पाबंदिया लगाई गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के लिए 35871 से ज्यादा लोगों का टेस्ट किया गया है। पिछले 100 से अधिक दिनों में फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा में कोरोना के नए मामलों ने सरकारों के सामने चिंता खड़ी कर दी है। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है।

मध्य प्रदेश सरकार ने भी पड़ोसी राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर शहर में नाइट कर्फ्यू लागू किया है। महाराष्ट्र सरकार ने पुणे, नागपुर, औरंगाबाद मं पहले ही पाबंदियां लागू कर दी है। पंजाब और महाराष्ट्र के बाद गुजरात के स्कूलों में एक बार फिर से ताला लगाना शुरू कर दिया है। गुजरात सरकार ने मंगलवार को चार महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में नाइट कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US