Covid-19 in Bengal: बंगाल में आज से School-College बंद, नेताओं ने की ये बड़ी घोषणा

बंगाल विधानसभा के 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं। कोरोना संकट का असर इन चुनावों पर देखने को मिल रहा है। राजनीतिक दलों ने घोषणा की है कि वे चुनाव के शेष तीन चरणों में विशाल रैलियां नहीं करेंगे। सोमवार को राज्य में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। मंगलवार यानी आज से राज्य के सभी स्कूलों-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी। राज्य सरकार ने स्कूलों में गर्मी छुट्टी का भी सर्कुलेशन जारी कर दिया है।

Read More…..

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

राज्य में सोमवार को एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 8426 मामले आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है। सोमवार को बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार लॉकडाउन या नाइट कर्फ्यू लागने के पक्ष में नहीं है। लेकिन उन्होंने सभी सराकारी और निजी कार्यालयों को 50 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करने का आदेश दिाय है।

महाराष्ट्र, दिल्ली और राजस्थान में कुछ सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना की विकट परिस्थियों में स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमरा गई है। बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2 लाक 59 हजार 170 नए केस आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 करो़ड 53 लाख 21 हजार से अधिक हो गई है। इस दौरान 1761 नई मौतों के बाद कुल 1,80,530 लोगों की जान गई है। देश में संक्रिए मामलों की कुल संख्या 20,31,977 जा पहुंची है। आंकड़ों के मुताबिक मृत्यु दर गिरकर 1.19 प्रतिशत हो गई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US