Covid19 in Bihar: बिहार में कोरोना डेथ डेटा में गडबड़ी, स्वास्थ्य विभाग ने बताया सच

बिहार में कोरोना से मौत के डेटा को लेकर विवाद शुरू हो गया है। मंगलवार तक स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से करीब 5400 लोगों को मृत बताया। लेकिन अगले दिन विभाग के यह आंकड़े बढ़कर 9000 जा पहुंचे। इसके बाद से विवाद शुरू हो गया। कोरोना से हुई मौतों पर विवाद होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्य अमृत मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने बताया कि डेटा में हेर-फेर किया गया है।

Read More…..

Nusrat Jahan: एक्ट्रेस नुसरत का चौंकाने वाला खुलासा, अभिनेत्री ने निखिल जैन संग तोड़ी शादी

जिला स्तर से रिपोर्ट सही नहीं मिली, जिसकी वजह से यह सब हुआ है। इस पर जल्द ही जांच कराकर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बिहार सरकार ने मंगलवार को डेटा जारी कर बताया कि राज्य में कोरोना से करीब 5400 मरीजों की मौत हुई है। जबकि अगले दिन स्वास्थ्य विभाग ने बिहार में करीब 9300 मरीजों की मौत होने का डेटा जारी किया। कोरोना डेथ के डेटा में बड़ा अंतर आने के बाद हड़कंप मच गया। मामले के सामने आने पर राजद ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कोरोना से हुई मौतों को लेकर सवाल खड़े किए हैं। बता दें कि भारत में लगातार तीसरे दिन एक लाख से कम केस सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रण के 94,052 नए मामले सामने आए हैं और 6148  लोगों की जान गई है। कोरोना से दैनिक हो रही मौतों का अब तक का ये सबसे बडा आंकड़ा सामने आया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US