Covid 19 Vaccine: प्राइवेट अस्पतालों को 250 की जगह 600 रु. में मिलेगी वैक्सीन, राज्यों के लिए रेट 400 रु

देश में कोरोना महामारी की सुनामी से सरकारे की चिंता बढ़ गई है। सीरम इंस्टीट्यूट ने बुधवार को कोवीशील्ड वैक्सीन के नए रेट निर्धारित कर दिए हैं। सीरम मे कहा कि अगले दो महीने के भीतर कोवैक्सीन का प्रोडक्शन को बढ़ाया जाएगा। वर्तमान में जितनी वैक्सीन बनाई जा रही है उसमें 50 फीसदी वैक्सीन केंद्र के वैक्सीनेशन प्रोग्राम के लिए भेजी जाती है। बाकी वैक्सीन प्राइवेट अस्पतालों और राज्यों को भेजी जाती है।

Read More……

Lockdown in Jharkhand: झारखंड में लगा पूर्ण लॉकडाउन, 22 से 29 अप्रैल तक रहेगा लागू

बता दें कि देश में पिछले एक दिन में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 2.95 लाख से ज्यादा नए मामले आए हैं। इस दौरान 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। सीरम का कहना है कि निजी अस्पतालों को कोवीशील्ड वैक्सीन 600 रुपये में दी जाएगी। इससे पहले इन अस्पतालों को ये वैक्सीन 250 रुपये में दी जा रही थी। राज्य सरकारों के लिए वैक्सीन की कीमतें 400 रुपये रखी गई है। केंद्र सरकार को पहले की तरह ये वैक्सीन 150 रुपये में मिलती रहेगी।

कोरोना के ज्यादातर मामले 10 राज्यों से हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हालात गंभीर बन गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इन्हीं राज्यों में पाए गए हैं। पिछले एक दिन में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 2.95 लाख से ज्यादा नए मामले आए हैं। इस दौरान 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 2023 लोगों की मौत हुई है और 2 लाख 95 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 21,57,538 है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US