Corona in Delhi: CM केजरीवाल ने लॉकडाउन से किया इनकार, लेकिन दिल्ली वालों को लगेगा झटका

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। कोरोना महामारी से जंग लड़ने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने बड़ा बयान दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि सरकार दिल्ली तालाबंदी की योजना नहीं बना रही है। हालांकि, उन्होने संकेत दिए कि सरकार आने वाले दिनों में कुछ और प्रतिबंध लगाने की योजना बना रही है। केजरीवाल ने वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ समीक्षा बैठक की।

Read More…..

Film Top Gun: इस फिल्म से युवाओं में भरा देशप्रेम, सेना भर्ती के लिए आ गए 20 हजार आवेदन

केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को दिल्ली के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का ऐलान किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं। दिल्ली के एक रियायशी स्कूल में पिछले दिनों प्रिंसिपल सहित कुछ छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई थी।

 इसके साथ ही आज जेएनयू में 24 छात्र पॉजिटिव मिले हैं। सिर्फ स्कूलों में ही नहीं दिल्ली के अस्पतालों के स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। इसके चलते सरकार ने ये फैसला लेते हुए स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। देश के ज्यादातर राज्यों में स्कूल-कॉलेज तक बंद करने पड़े हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन की संभावना को बल मिल रहा है। कई राज्यो में शुक्रवार रात से कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के बाद से सख्ती बरती जा रही है। शनिवार को देश में 1.45 लाख नए मरीज मिले हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US