Covishield Price: सीरम ने कोविशील्ड की कीमत घटाई, राज्यों को अब 300 रुपए में मिलेगी

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3.60 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं पहली बार एक दिन में 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। पिछले 24 घंटे में 3 लाख 62 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और 3 हजार 285 लोगों की जान गई है। कोरोना पर काबू पाने के लिए कोविशील्ड बना रही सीरम इंस्टीट्यूट ने वैक्सीन की कीमत घटा दी है। अब राज्य सराकरों को को ये वैक्सीन 400 रुपये की जगह 300 रुपये में उपलब्ध होगी।

Read More……

Delhi LG vs Kejriwal: दिल्ली में GNCTD बिल लागू, केजरीवाल सरकार को पहले LG से लेनी होगी मंजूरी

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाल ने ट्वीट कर कहा कि अब राज्यों को वैक्सीन की एक डोज 400 की जगह 300 रुपये में मिल सकेगी। इससे पहले देश में कोरोना वैक्सीन का निर्माण करने वाली दोनों कंपनियां सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की ओर से राज्यों और निजी अस्पातलों को ज्यादा कीमतों पर वैक्सीन देने के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार ने हस्तक्षेप किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में वैक्सीन की कीमतों पर लंबी बैठक में चर्चा के बाद कंपनियों से अपनी कीमतों में कटौती करने को कहा गया था। बता दें कि देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 29,78,709 हो गए हैं और कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,01,172 हो गई। इस तरह अब तक कुल 1,48,07,704 लोग इस बीमारी से निजात पा चुके हैं। वहीं 1 मई 2021 से देश में 18 साल से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए अभियान को तेज किया जा रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US