Corona Update: केरल का दौरा करेगी केंद्र की 6 सदस्यीय टीम, महामारी से निपटने में करेगी राज्य की मदद

केरल में कोरोना के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। राज्य में तेजी से बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की 6 सदस्य टीम केरल जाएगी। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक एसके सिंह के नेतृत्व में टीम शुक्रवार कल केरल पहुंचेगी। केरल में फइलहाल 31 जुलाई को 1 अगस्त के लिए कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार एनसीडीसी निदेशक की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय टीम केरल भेज रहे हैं।

Read More……

Bank डूबने पर 5 लाख तक रकम सुरक्षित, 90 दिन के भीतर ग्राहक को मिलेगा वापस पैसा

टीम राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर जमीनी स्थिति का जाएजा लेगी। केरल में ईद के बाद से अचानक मामलों में बढ़ोतरी आई है। राज्य में हर रोज 17 हजार के पार कोविड मामले सामने आ रहे हैं। राज्य में कोरोना के के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1.54 लाख है। केरल में लगातार कोरोना के बढ़ते मामले देशभर के नए मामलों के 50 फीसदी से अधिक केस हैं। दो दिनों से लगातार केरल में 22 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हो रहे हैं।

 देश में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 43,509 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 38,465 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है और 640 मरीजों की जान गई है। इसके बाद एक्टिव मामलों की संख्या 4 लाख 3 हजार 840 जा पहुंची है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार देश में रिकवरी रेट 97.38 हो गई है। कोरोना की रफ्तार देश में थमने लगी है लेकिन केरल ने चिंता बढ़ा दी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US