Coronavirus India: कोरोना से डरा रहे हालात, हर डेढ़ मिनट में दम तोड़ रहा कोरोना मरीज

देश में कोरोना के हालात अभी चिंताजनक बने हुए हैं। कोरोना की दूसरी लहर भले ही थमने लगी है लेकिन कोविड मामले 50 हजार के करीब बने हुए हैं। इस बीच तीसरी लहर को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में हर रोज करीब डेढ़ मिनट में कोरोना से एक मरीज की मौत हो रही है। वहीं डेल्टा प्लस वैरिएंट के अलावा दुनिया में फैले बदले हुए संक्रमण से भी खतरे को लेकर चिंता बढ़ गई है।

Read More…….

Weather Update: उत्तर भारत में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े संकेत दे रहे हैं कि कोरोना मरीजों की मौत की यह सख्या ना सिर्फ चिंता बढ़ा रही है बल्कि इस बात के लिए भी सतर्क कर रही है कि संक्रमण की रफ्तार कम भले ही हुई है लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 894 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। यानी हर डेढ़ मिनट में एक संक्रमित मरीज की जान जा रही है।

बता दें कि देश में सोमवार को कोरोना के 37 हजार 157 नए मामले दर्ज किए गए हैं। कुल मामले 3 करोड़ 8 लाख 74 हजार को पार कर गई हैं। फिलहाल देश में कोरोना के 4 लाख 50 हजार 899 एक्टिव मामले हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 495 मरीजों की जान गई है। जबकि केरल में यह आंकड़ा 109 के करीब जा पहुंचा है। केरल में रविवार को 12 हजार 220 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब तक कोरोना के कुल 30 लाख 65 हजार से ज्याद दर्ज हुए हैं। इस वायरस ने 14 हजार लोगों की जान ली है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US