Coronavirus India: केंद्र सरकार 30 अप्रैल तक ले सकती है बड़े फैसले, बंगाल चुनाव के बाद बनेगी नई रणनीति

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी के साथ फैल रहा है। इस बीच कोरोना पर काबू करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 29 अप्रैल को खत्म हो जाएंगे। इसके ठीक बाद नरेंद्र मोदी सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 30 अप्रैल को कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

Read More….

Lockdown in Jharkhand: झारखंड में लगा पूर्ण लॉकडाउन, 22 से 29 अप्रैल तक रहेगा लागू

बंगाल चुनाव के बाद केंद्र कुछ ऐसे फैसलों को लागू करना चाहती है जिससे कोरोना पर काबू पाया जा सके और अर्थव्यवस्था के हालात सुझारे जा सके। इसके लिए नया मॉडल तैयार किया जा रहा है।  सरकार इस बार नई रणनीति पर काम कर रही है। इसके तहत संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए चार महीने में करीब 40 करोड़ लोगो को टीके का सुरक्षा कवच मिल जाएगा।

पिछले साल 29 जून को शुरू हुए अनलॉक-2 के मॉडल पर फिर से अमल किया जा सकता है। इसमें अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए आवश्यक गतिविधियों को सख्त निर्देशों के साथ शुरू किया गया था। इस पूरे अभियान की जिम्मेदारी टास्क फोर्स को सौंपी जा सकती है। इसकी कमान पीएमओ के हाथ में होगी। हालांकि केंद्र सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि संपूर्म लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा।

इन पर लग सकती है पाबंदियां-

राजनीतिक, खेल, सामाजिक, मनोरंजन, धार्मिक आयोजनों पर पाबंदियां लग सकती हैं।

स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान को ऑनलाइन चलाया जा सकेगा। ऑफलाइन कक्षाएं नहीं होंगी।

सिनेमा हॉल, पार्क, थियेटर,  स्विमिंग पूल, ऑडिटोरियम, बार और सेमिनार बंद रहेंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US