Coronavirus in India: राहुल गांधी ने रद्द की बंगाल की सभी जनसभाएं, दूसरे नेताओं से की यह अपील

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी के साथ फैल रही है। हर दिन लाखों मामले सामने आ रहे हैं। रविवार को देश में कोरोना के 2.16 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटों में 1,501 मौतों को हो चुकी है। अब कोरोना के एक्विट केस 18,01,316 जा पहुंचे हैं और 1.28 लाख लोग बीमारी से ठीक हो चुके हैं। कोरोना के प्रकोप के बीच पश्चिम बंगाल को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बंगाल की अपनी सभी रैलियों को रद्द कर दिया है।

कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों के बीच कोविड19 की दवा रेमडेसिविर की चोरी की भी खबरों ने तुल पकड़ा है। वहीं उत्तर प्रदेश के वाराणसी में कोरोना से बिगड़े हालात के मद्देनजर पीएम मोदी आज एक बैठख करेंगे। वहीं बढ़ते कोरोना मामलों के बीच दूसरे राजनेताओं से अपील की है कि इस पर विचार किया जा सकता है। केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि सरकार जल्द ही रेमडेसिविर इंजेक्सन का प्रोडक्शन बढ़ाएगी। साथ ही इसकी कीमत को कर करने का प्रयास किया जाएगा। अब हर रोज 1.5 लाख वायल तैयार किए जा रहे हैं और अगले 15-20 दिन में इस क्षमता को बढ़ाकर 3 लाख वायल किया जाएगा।

11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, वैक्सीन की खुराक और रेमेडिसविर की मांग को केंद्र के सामने रखा है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, केरल, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश सहित राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान मांगों को उठाया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US