Covid 19 In India: भारत में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड, एक दिन में 1,45,384 नए मामले आए…..

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। अब कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लॉकडाउन की संभावना को बल मिल रहा है। कई राज्यो में शुक्रवार रात से कोविड -19 मामलों में बढ़ोतरी के बाद से सख्ती बरती जा रही है। कोरोना के खात्मे के लिए सप्ताहांत लॉकडाउन में कई राज्य प्रवेश कर गए हैं। शनिवार को देश में 1.45 लाख नए मरीज मिले हैं। वहीं 794 मरीजों की कोरोना से जान चली गई। सक्रिय मामलों की संख्या ने करीब साढ़े 6 महीने के बाद फिर से 10 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है, जबकि कोरोनि वायरस बीमारी के कारण होने वाली मौतों में 794 की बढ़ोतरी के साथ 1,68,436 लोगों की मौत हो चुकी है।

Read More……

MI vs RCB: आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीती आरबीसी, मुंबई इंडियंस फिर से हारी

महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और दिल्ली सहित ज्यादातर राज्यों ने अपने यहां तमाम पाबंदिया लगाई है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच  स्वास्थ्य मंत्रालय सख्त कमद उठाने को तैयार है। 18 अक्टूबर के बाद से उच्चतम पिछले साल  मंत्रालय का डेटा सुबह 8 बजे अपडेट किया गया था। कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही हैं।

लगातार 31 वें दिन के लिए लगातार बढ़ोतरी के साथ देश में सक्रिय कोरोनावायरस मामलों की संख्या 10,46,631 हो गई है, इसके कुल केस का 7.93 प्रतिशत है, जबकि रिकवरी रेट 90.80 फीसदी हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कोरोना पर सर्वदलयी बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में संपूर्ण लॉकडाउन पर फैसला हो सकता है। मुंबई के बांद्रा से संपूर्ण लॉकडाउन के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US