Coronavirus in India: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप, 24 घंटे में सामने आए करीब 3 लाख मामले

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। पिछले एक दिन में कोरोना संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 2.95 लाख से ज्यादा नए मामले आए हैं। इस दौरान 2 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है। कोरोना के ज्यादातर मामले 10 राज्यों से हैं. महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के हालात गंभीर बन गए हैं। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इन्हीं राज्यों में पाए गए हैं।

Read More…..

Lockdown in Jharkhand: झारखंड में लगा पूर्ण लॉकडाउन, 22 से 29 अप्रैल तक रहेगा लागू

संक्रमण के नए मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बेहिसाब चढ़ गया है।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड 2023 लोगों की मौत हुई है और 2 लाख 95 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 21,57,538 है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बुधवार शाम से पूर्ण तालाबंदी की घोषणा कर सकते हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कैबिनेट ने बुधवार शाम 8 बजे से राज्य में पूर्ण तालाबंदी का फैसला किया था।

दिल्ली, राजस्थान और झारखंड की राज्य सरकारे पहले ही लॉकडाउन लगा चुकी है।  इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में तालाबंदी का आदेश दिया था मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए यूपी के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने पर रोक लगा दी है। कर्नाटक ने सप्ताहांत में कर्फ्यू और रात में तालाबंदी का ऐलान किया है। मंगलवार को तेलंगाना ने 1 मई तक रात का कर्फ्यू लगा दिया।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US