Coronavirus in Rajasthan: कोटा के Covid अस्पताल में Oxygen सप्लाई बंद होने से दो की मौत, क्षमता से 100 मरीज ज्यादा थे भर्ती

राजस्थान के कोटा में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि सोमवार आधी रात को ऑक्सीजन सप्लाई रुकी जो मंगलवार तड़के सुचारू हुई। इतने में कई अन्य मरीजों की स्थिति भी बिगड़ गई। 400 की ऑक्सीजन बेड क्षमता वाले कोविड अस्पताल में 500 से अधिक मरीज भर्ती हुए हैं। ऐसे में ऑक्सीजन सप्लाई पर दबाव बढ़ता जा रहा है। हर 20 से 40 मिनट के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर को बदलना पड़ रहा है।

Read More……

Lockdown UP: इलाहाबाद HC का यूपी के 5 शहरों में लॉकडाउन का आदेश, योगी सरकार ने SC का किया रुख

अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट इंचार्ज डॉ सीएल खेड़िया बोले सप्लाई रुकी नहीं थी। सिलेंडर को चेंज करने पर ऑक्सीजन का प्रेसर कुछ देर के लिए डाउन हो जाता है। इसके चलते मरीजों को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पाता है। कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन बेड पर भर्ती मरीज के परिवारो ने गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि वार्ड में ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हो रही है। इसके चलते कई मरीजों की जान सांसत में है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर रात सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक के 4-A (एसएसबी) में 2 मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है। परिजनों का कहना है कि रात 1 बजे ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई थी जो तड़के साढे तीन बजे सुचारू हुई जब तक मरीज दम तोड़ चुके थे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US