Coronavirus in MP: इंदौर समेत 24 जिलों में ICU बेड फुल, 3 मई तक 7 शहरों में तालाबंदी

देश में बेकाबू हुई कोरोना की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 3.55 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं और 2800 लोगों की कोरोना से जान गई है। मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 23  फीसदी बनी हुई है। एक्टिव मामले 91 हाजर को पार कर गए हैं। ज्यादातर अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और ICU की किल्लत पैदा हो गई है। इलाज के लिए मरीज एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल के चक्कर लगा रहे हैं।

Read More…..

Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

इंदौर सहित प्रदेश के 24 जिलों में नए मरीज भर्ती करने करने के लिए ICU और HDU के एक भी बेड नहीं है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भोपाल सहित 7 शहरों में लॉकडाउन बढ़ाया गया है। ग्वालियर और इंदौर में लॉकडाउन बढा़ने पर फैसला आज लिया जाएगा। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को थामने के लिए राज्य सरकार लॉकडाउन बढ़ा रही है। रविवार को भोपाल, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सागर, खरगोन,गुना और रतलाम में 3 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है।   

पिछले 24 घंटे में प्रदेश के चार बड़े शहरों में ही 5,680 नए केस आए हैं, 26 मौतें भी रिकॉर्ड की गई। इंदौर में सबसे ज्यादा 1841 नए मामले सामने आए हैं और 7 लोगों की जान गई है। दूसरे नंबर पर भोपाल में 1824 नए केस आए हैं और 3 लोगों की मौत हुई है। ग्वालीयर में 1208 नए मामले और 8 की जान गई है। बता दें कि देश में लगातार बढ़ते रोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत मची है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US