Lockdown News: मध्य प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन, दो दिन तक पूर्णबंदी

मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर विस्फोटक होती जा रही है। राज्य सरकार ने यहां महामारी को रोकने के लिए शहरी इलाकों में शु्क्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है। इससे पहले सरकार ने शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लागू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहरी क्षेत्रों में दो दिन तक सब कुछ बंद रखने का फैसला लिया गया है।

Read More…..

Sachin Vaze ने NIA कोर्ट में फोड़ा लेटर बम, एक और मंत्री पर लगे वसूली के आरोप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि राज्य में पूर्णबंदी के हालात बने। लेकिन कोरोना के बेकाबू संक्रमण को देखते हुए सरकार को मजबूरन ये कदम उठाना पड़ा है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में पूर्णबंदी की गई है। छिंदवाड़ा, शाजापुर सहित अन्य जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। छिंदवाड़ा में अगले 7 दिन तक पूर्ण लॉकडाउन लागू है। सरकारी दफ्तरों को सप्ताह में पांच दिन ही खोलने का फैसला किया है।  

बता दें कि बुधवार को देश में एक दिन के भीतर कोरोना के मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। एक दिन में सबसे ज्यादा 1.25 लाख कोरोना के नए केस सामने आए हैं। कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक ऐसा पहली बार है जब एक दिन में 1 लाख 26 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार को जहां 1 लाख 15 हजार से अधिक केस मिले थे। वहीं बुधवार को यह आंकड़ा करीब 1 लाख 26 हजार को पार कर गया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US