Lockdwon के बाद से महाराष्ट्र को बड़ी राहत, Corona संक्रमितों के आंकड़ों में आई भारी कमी

महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के बाद पहली बार राज्य में संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में गिरावट दर्ज हुई है। पिछले 24 घंटे में यहां 48,700 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। 1 मार्च के बाद यह महाराष्ट्र में मिले सबसे कम मरीज है। इस दौरान राज्य में कुल 534 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में कुल 71,736 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्ठी दी गई है।

Read More…..

Lockdown in Karnataka: कर्नाटक में 14 दिनों का लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं की छूट, सार्वजनिक परिवहन बंद

राज्य में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 6,74,770 रह गई है। अब तक यहां 43 लाख 43 हजार 727 कोरोना मरीज हैं और 65,284 की मौत हो चुकी है। मुंबई में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर से कम हुआ है। पिछले 24 घंटे में यहां सिर्फ 3,876 मरीज मिले हैं। मुंबई में लगातार कम होते कोरोना के मामले के बाद बीएमसी इसका श्रेय लेने में जुट गया है। मुंबई में अब तक कोरोना से 6 लाख 31 हजार 527 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। मुंबई का रिकवरी रेट बढ़कर 87% हो गया है।

महाराष्ट्र में एक दिन में 5 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। एक दिन में किसी राज्य में संक्रमित मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 3 अप्रैल को 4 लाख 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी गई थी। बता दें कि करोना के बढ़ते मामलों के बीच पूरे देश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा गई है। अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन तक के लिए मरीजों के सामने संकट पसरा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US