Coronavirus in Rajasthan: प्रदेश में हर घंटे मिल रहे 250 मरीज, आज शाम से सोमवार सुबह तक कर्फ्यू

राजस्थान में कोरोना पर काबू पाने के लिए गहलोत सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। तेजी से फैलते संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए गहलोत सरकार ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। पिछले दो दिन के आंकड़ों पर नजर डालें तो प्रति घंटे 200 से 250 नए मरीज मिल रहे हैं। जयपुर, भीलवाड़ा, कोटा  और झालावाड़ में कोरोना को लेकर हालात बदतर हो गए हैं।

Read More…..

Coronavirus in Rajasthan Curfew: राजस्थान में आज शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू, इनमें सेवाओं में रहेगी छूट

प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमित मिलने से चिंतित सरकार ने चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द कर दी है। कर्फ्यू की पालना कराने कराने को लेकर पुलिस पुलिस और जिला प्रशासन को सख्ती बरतने को कहा है। चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने कहा कि सभी जिलों के अस्पतालों में बैड्स बढ़ाए जा रहे हैं। प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमित मिलने से चिंतित सरकार ने चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द कर दी है।

विवाह समारोह की रिकॉर्डिग कराने के लिए जिला कलेक्टरों को आदेश दिए गए हैं। शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों के मिलने पर विवाह स्थल के मालिक के खिलाफ कार्रावाई की जाएगी।साथ में वर वधू का भी चालान किया जाएगा। अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं। इसके लिए थाना अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं। शनिवार को प्रदेश के तीन विधानसभा क्षेत्रों सुजानगढ़, राजसमंद और सहाड़ा विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए मतदान के समय में कर्फ्यू की छूट दी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US