Rajasthan Weekend Lockdown: राजस्थान की सड़कों पर सन्नाटा, सिर्फ अस्पतालों में भीड़

राजस्थान में शुक्रवार शाम से लगे वीकेंड लॉकडाउन के बाद शनिवार को राज्य के सभी शहरों की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। बस सब्जी मंडी, दूध की दुकाने और अस्पतालों के आसपास आवाजाही देखने को मिली है। राज्य में लॉकडाउन की पालना के लिए पुलिस और RAC ने मोर्चा संभाला है। जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, सीकर, कोटा, अलवर, श्रीगंगानगर और सीकर सहित प्रदेश के शहरों के मुख्य मार्ग शांत है। वाहनों की रफ्तार सड़कों से गायब है। कोरोना ने हर तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी है।    

Read More…..

Dr Sarvepalli Radhakrishnan Death Anniversary: डॉ राधाकृष्णन की पुण्यतिथि आज, जानें पूर्व राष्ट्रपति का सियासी सफर

वीकेंड लॉकडाउन के असर से जयपुर भी अछूता नहीं रहा। सब्जी, दूध, किराना, मेडिकल दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें मॉल और बाजार बंद हैं। पुलिस कार्रवाई के डर से लोगों की सड़कों पर आवाजाही गायब है। शहर के परकोटे के कई क्षेत्रों में सुबह से ही सन्नाटा पसरा है। यहां पुलिस का सख्त पहरा देखने को मिल रहा है। कई जगह वीरान सड़कें अप्रैल 2020 में लगाए गए लॉकडाउन की यादों को तादा कर रहा है।

शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रदेश में पूर्णतया लॉकडाउन है। गहलोत सरकार ने शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। पिछले दो दिन के आंकड़ों पर नजर डालें तो प्रति घंटे 200 से 250 नए मरीज मिल रहे हैं। कर्फ्यू की पालना कराने कराने को लेकर पुलिस और जिला प्रशासन को सख्ती से निपटने लिए कहा गया है। जयपुर, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़ में कोरोना को लेकर हालात बदतर हो गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US