Coronavirus in India: लगातार चौथे दिन 3 लाख पार नए संक्रमित, 2761 लोगों की मौत

देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर देखने को मिल रहा है। शनिवार को रिकॉर्ड 3 लाख 48 हजार 979 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। देश कोरोना महामारी को लेकर मचे हाहाकार के बीच स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर देशभर में किल्लत मची है। जीवन की रक्षा के लिए ऑक्सीजन गैस कोविड के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण घटक है।

ऑक्सीजन कोविड -19 के मरीजों के अस्पताल के बेड तक ले जाया जाता है। पिछले दिनों से मुश्किल से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही हैपिछले साल से लेकर अब तक किसी देश में एक दिन में मिले नए मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। 2,620 लोगों की संक्रमण से मौत भी हो गई।

शनिवार को देश में एक्टिव केस की संख्या 25 लाख के पार हो गई है। अभी देश में ऐसे 25 लाख 43 हजार 914 मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है।। शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 2 लाख 20 हजार 382 मरीज रिकवर हुए हैं।  बुधवार को 2,101 और मंगलवार को 2021 मौतें हुई थी। कोरोना संक्रमण के मामले अब भारत दुनिया में सबसे पहले नंबर पर पहुंच गया है। दुनियाभर के देशों के मुकाबले भारत में सबसे अधिक कोरोना से मौतें हो रही है। अब ब्राजील दूसरे नंबर पर है। बता दें कि कोरोना महामारी से गुरुवार को एक दिन में 2256 मरीजों जान गई।