Coronavirus India: 24 घंटे में कोरोना केस में आई गिरावट, देश के 7 राज्यों में कम हुए मामले

देश में कोरोना वायरस मामलों में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। कोरोना की दूसरी लहर के बीच 7 राज्यों में संक्रमण में तेजी से कमी आई है। हालांकि, अभी भी कोरोना को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज 3 लाख 20 हजार को पार कर गए हैं जो अच्छे संकेत बने हैं। यहां अब तक कुल 1 करोड़ 66 लाख 13 हजार से ज्यादा लोगो कोरोना से ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट बढ़कर 81.91 फीसदी हो गई है।

Read More……

Covid19 से भारत में मृत्यु दर 1.10 फीसदी, गृह मंत्रालय का दावा-देश में पर्याप्त ऑक्सीजन

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 57 हजार 229 नए मामले सामऩे आए हैं। इस दौरान 3,449 मरीजों की कोरोना से जान गई है। महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात जैसे राज्यों में केस कम मिल रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दिल्ली, गुजरात और महाराष्ट्र में दैनिक मामलों में कमी के संकेत मिले हैं।हालांकि सक्रिय कोरोना केसों की तादाद अब भी सरकारों के लिए चुनौती बनी हुई है।

देश में अब तक कोरोना संक्रमण के 2,02,82,883 मामले सामने आ चुके हैं। फिलहाल देश में 34,47,133 एक्टिव केस हैं। भारत में कोरोना से अब तक 2 लाख 22 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना की मृत्युदर 1.10 फीसद है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश की कुल संचयी मृत्यु दर 1.10 फीसदी है। देश में अब तक 2 लाख के करीब मृत्यु दर दर्ज हो चुकी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US