Corona Lockdown India: लॉकडाउन पर बहस के केंद्र ने किया खत्म, राज्य में पूर्णबंदी नहीं कर सकती सरकारें

देश में कोरोना संक्रमण का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 47 हजार 264 नए केस दर्ज हुए हैं। यह पिछले 132 दिनों में सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसके अलावा 275 लोगों की कोरोना से जान गई है जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई सरकरें आंशिक लॉकडाउन का ऐलान कर चुकी है।

हालांकि, पूर्ण लॉकडाउन को लेकर केंद्र सरकार ने साफ कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन होने के अभी कोई संभावना नहीं है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रें कर कहा कि नई गाइडलाइंस का मतल नए संक्रमण प ध्यान देना है ना कि प्रतिष्ठानों को बंद करना। अप्रैल में नए दिशानिर्देश में गृह मंत्रालय ने कहा कि सभी गतिविधियों को अनुमति दी गई है। 

बढ़ते कोरोना पर जावड़ेकर ने कहा कि केंद्र लगातार उन राज्यों के संपर्क में हैं जो कोरोना संक्रमण में वृद्धि की रिपोर्ट कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार होगा। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अब 45 साल से ऊपर के लोग कोरोना टीकाकरण के लिए रिजस्ट्रेशन करा पाएंगे। अब नियम सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के लिए नहीं है बल्कि अब 45 साल पार कर चुके लोगों को भी कोरोना की खुराक दी जाएगी। गौरतलब है कि अब तक 45 से 60 साल के बीच सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US