Coronavirus in Haryana: हरियाणा में सार्वजनिक होली मनाने पर रोक, स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऐलान

हरियाणा सरकार ने कोरोना के मद्देनजर होली का त्योहार सार्वजनिक तौर मनाने पर रोक लगाई है। बता दें कि भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बढ़ते कोरोना के बीच होली का त्योहार भी आ रहा है। इस कारण सरकार के सामने कोरोना पर काबू पाना एक नई चुनौती बन गई है। पिछले 24 घंटे में ही 47 हाजर नए मामले सामने आए हैं।  ऐसे में एक्सपर्ट को डर है कि त्योहार के मौसम में संक्रमण के मामले बढ़ सकते हैं। होली जैसे त्योहारी सीजन में लोग एक दूसरे के रंग लगाते हैं। हालात को देखते हुए देशभर के कई राज्यों ने होली मनाने को लेकर गाइड लाइन जारी की है।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। बुधवार को ही राज्य बीड में लॉकडाउन की घोषणा की गई। इसके अलावा कुछ जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। मुंबई में भी हालात ठीक नहीं होने से सार्वजनिक स्थानों पर होली नहीं मना पाएंगे। उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाया है।

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण का खौफ थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 47 हजार 264 नए केस दर्ज हुए हैं। यह पिछले 132 दिनों में सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसके अलावा 275 लोगों की कोरोना से जान गई है जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई सरकरें आंशिक लॉकडाउन का ऐलान कर चुकी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US