Coronavirus India: लखनऊ सहित UP के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू, वैक्सीन पर गरमाई राजनीति

कोरोना की दूसरी लहर के साथ वैक्सीन को लेकर राजनीति भी गरमा रही है। महाराष्ट्र सरकार ने वैक्सीन की कमी का हवाला देते हुए अपनी मांगे रखीं तो केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि स्टॉक में वैक्सीन की कमी नहीं है। केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। कई जगहों पर कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने से बेड और वेंटिलेटर की कमी भी देखने को मिल रही है। कोरोना की रफ्तार को देखते हुए राजधानी दिल्ली के बाद कई और शहरों में नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है।

Read More…..

Oxygen Supply: भोपाल में ऑक्सीजन की किल्लत, संकट में 100 से ज्यादा अस्पताल

बुधवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लॉकडाउन के डर से कई सारे प्रवासी शहर छोड़कर गांवों की तरफ जाने को मजबूर हैं। कई लोगों का कहना है कि उनकी नौकरी चली गई है। इससे गांव जाने के अलावा कोई दूसरी विकल्प उनके पास नहीं है। 

पंजाब सरकार ने राज्यव्यापी नाइट कर्फ्यू को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। बेंगलुरु ने भी  शहर में स्वीमिंग पूल और जिम सेंटरों पर पाबंदी लगा दी है। छत्तीसघढ़ की राजधानी रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। इसके अलावा रुवार से यूपी की राजधानी लखनऊ, कानपुर समेत कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। मुंबई, चंडीगढ़ के बाद मंगलवार को दिल्ली में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया। दिल्ली में 30 अप्रैल तक पाबंदियां लागू की गई हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US