Maharashtra Coronavirus News:महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप, एक दिन में आए 63 हजार नए केस

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर लोगों को तेजी से अपनी चपेट में ले रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देश में कोरोना मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। पूरे महाराष्ट्र में कोरोना अपने प्रकोप बरपा रहा है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 63,294 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के नए मामले इतनी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं कि इस समय मुंबई में 6 लाख से ज्यादा लोग होम क्वारंटीन है।

Read More….

Baran में सांप्रदायिक बवाल से तनाव, पुलिस का लाठीचार्ज, धारा-144 लगाई

 बीएमसी के अनुसार, शहर में करीब 90 हजार एक्टिव मामले हैं। इनमें से 75 हजार बिना लक्षणों के हैं उनकी हालत स्थिर है। ऐसे लोगों की संख्या पिछले कुछ दिनों से तीजे से बढ़ी है। इसके साथ ही उन लोगों की भी संख्या बढ़ी है जो होम आइसोलेशन में रहना चाहते हैं।इस समय होम आइसोलेशन में 6.10 लाख लोग रह रहे हैं। कुछ हफ्ते पहले ऐसे 3.11 लाख केस थे जबकि फरवरी में होम आइसोलेशन में महज 99 हजार लोग थे।

पिछले 20 दिन में मुंबई में 1,54,300 लोग संक्रमित हो चुके हैं। औसतन प्रतिदिन 7715 लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। वहीं एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 67,092 हो गई है। हालांकि, इस दौरान बड़ी तादाद में लोगों ने कोरोना को हराया है।पुणे में भी कोरोना महामारी से हालात बदतर होते जा रहे हैं। यहां पुणे में पिछले 24 घंटे में 12,377 नए कोविड मामले और 87 मौतें दर्ज की गई है। नागपुर में भी एक दिन में अभी तक सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज हुए हैं, जहां रविवार को 6,791 के स आए हैं।

Read More….

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US