Coronavirus In Delhi: दिल्ली में कोरोना का प्रकोप, 17 निजी अस्पतालों में सभी बेड हुए फुल

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर सबसे खतरनाक बनी हुई है। हर रोज कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ  अस्पतालों में भी बेड की कमी आने लगी है। आलम यह है कि दिल्ली के 17 निजी अस्पतालों में अब सभी बेड फुल हो चुके हैं। राजधानी के सबसे प्रमुख मैक्स और बीएलके जैसे अस्पताल भी इस सूची में शामिल हो गए हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि केंद्र और दिल्ली सरकार के अस्पातलों में अभी कोरोना बेड उपलब्ध है।

Read More……

Nahargarh Biological Park: बायोलॉजिकल पार्क बना पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र, घूमने जाने से पहले जान लें ये बातें

दिल्ली कोरोना एप पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए कुल 12,226 बेड हैं। इनमें सोमवार दोपहर तक 7066 बेड भरे हुए हैं। जबकि 5160 खाली है। लेकिन 17 बड़े निजी अस्पातलों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक भी बेड खाली नहीं है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस समय जिन मरीजों में कोरोना के गंभीर लक्षण आ रहे हैं। वह निजी अस्पातलों का रूख कर रहे हैं। इसके चलते इन अस्पतालों में बेड भर रहे हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लोगों से अपील थी कि वह आवश्यक होने पर ही अस्पताल में भर्ती हो। लोगों को सिर्फ प्राइवेट अस्पतालों का रूख करने की जरूरत नहीं है। दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में भी बेहतर इलाज की सुविधा है। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर देश के कई राज्यों में प्रकोप फैला रही है। पिछले कि हर रोज आने वाले कोरोना केस को लेकर कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। कोरोना फिर से प्रकोप बरपा रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US