Coronavirus Maharashtra: 50 फीसदी क्षमता के साथ थिएटर-ऑडिटोरियम में एंट्री, लगाई ये पाबंदियां

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवरा को नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। नई गाइडलाइन 31 मार्च 2021 तक प्रभावी रहेगी। इसके तहत सभी ड्रामा थिएटर और ऑडिटोरियम को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने को कहा गया है। इन संस्थानों पर ऐसे व्यक्तियों को कतई प्रवेश ना दिया जाए जिन्होंने सही तरकी से मास्क ना पहन रखा हो।

राज्य के सभी निजी कार्यालयों को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालन करने का निर्देश दिए हैं।  मुंबई में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मॉल में प्रवेश करने के लिए कोरोना की जांच करानी होगी। इधर, पंजाब में कोरोना वायरस को रोकने के प्रयासों के तहत मुख्यंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थाओं को 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है। साथ ही सिनेमा, शॉपिंग मॉल में लोगों की आवाजाही को सीमित करने के आदेश जारी किए हैं। शुक्रवार को कोरोना समीक्षा बैठक में लिए गए यह सभी फैसले आगामी रविवार से राज्य में लागू हो जाएंगे।

देश में अब तक कुल 1 करोड़ 15 लाख 17 हजार 945 लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।  पिछले 24 घंटे में कोरोना के 39,643 केस आए हैं। जबकि 20,338 मरीज ठीक हुए हैं। इस तरह इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 19,141 की बढ़ोतरी हुई है। भारत में अब तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील वैरिएंट के 400 केस मिल चुके हैं।  महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली सहित कई राज्यों में कोरोना से हालात बिगड़ गए हैं।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US