Covid 19 के बीच दिल्ली में भी लगेगा लॉकडाउन? केजरीवाल सरकार का बड़ा बयान

देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर से लॉकडाउन को लेकर लोगों में चर्चाएं शुरू हो गई है। इन सवालों के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान सामने आया है। Covid 19 दिल्ली सरकार ने शनिवार को कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए लॉकडाउन कारगर उपाय नहीं है। दिल्ली सरकार लॉकडाउन के बजाय कोरोना की रोकथाम के लिए संपूर्ण वैक्सीनेशन को अधिक कारगर मान रही है। दिल्ली सरकार के अनुसार, वह केंद्र से और अधिक वैक्सीन की मांग करेगी। ताकि दिल्ली में जल्द से जल्द सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके।

Read More….

IPL 2021 पर छाए खतरे के बादल, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के आठ कर्मचारी पॉजिटिव

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि हमारी भारत सरकार से अपील है कि दिल्ली में वैक्सीन की सप्लाई को बढ़ाया जाए। 45 साल से कम आयु के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सभी उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाना जरूरी है। वैक्सीन की उपलब्धता होने पर दिल्ली सरकार 3 से 4 माह के भीतर पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगाने में सक्षम है।

 बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर एक्सपर्ट ने कहा कि इस महीने कोरोना का पीक देखने को मिल सकता है। इस दौरान एक दिन में 90 हजार से डेढ़ लाख के बीच नए केस देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, यह टेस्टिंग पर निर्भर है कि टेस्ट कितने किए जा रहे हैं। बता दें कि देश में शुक्रवार को कोरना संक्रमण के 81,466 नए मामले सामने आए हैं। ये आंकड़ा पिछले 6 महीने का एक दिन का सबसे ज्यादा है। देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस की लहर चल रही है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US