Corona को लेकर डराने वाला दावा, 15 फरवरी से भारत में दूसरी लहर की दस्तक

भारत में फरवरी से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसके बाद से कोरोना की दूसरी लहर का डर सताने लगा है। SBI की रिसर्च की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर करबी 100 दिनों तक रहेगी। अगर 15 फरवरी से इसकी शुरुआत मानें तो मई तक इसका असर रहेगा। 23 मार्च के ट्रेंड को आधार बनाएं  तो देश में दूसरी लहर से 25 लाख से ज्यादा लोगो संक्रमण का शिकार हो सकते हैं।

एसबीआई की 28 पेज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि लोकल स्तर पर लॉकडाउन का कोई असर नहीं होगा. इसके चलते बड़े स्तर पर कोरोना टीकाकरण ही संक्रमण के खिलाफ जंग जीतने का एकमात्र उपाय है। देश में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा जूझ रहा महाराष्ट्र अब कोविड 19 टीकाकरण के मामले में सबसे आगे निकल गया है। कोरोना की दूसरी लहर तेज होने के साथ ही यह राहत की खबर है कि गुरुवार तक देश में कुल 5.31 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जा चुके हैं।

कुल आंकड़े की बात करें तो यह 5 करोड़ 31 लाख 45 हजार 709 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र में बुधवार को 31,885 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में कुल 53,476 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। महाराष्ट्र में गुरुवार तक 50 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जा चुके थे। इतने सारे लोगों को कोरोना का टीके लागने वाला वह देश का पहला राज्य बन गया है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US