Covid19 Vaccine Crisis: आंध्र प्रदेश और बिहार में 2 दिन का स्टॉक,क्या बोल गए राहुल गांधी

राज्यों में वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्यों के पास औसतन 5.5 दिन के करीब वैक्सीन का स्टॉक बचा है। आंध्र प्रदेश में 1.2 दिन तो बिहार में 1.69 दिन के वैक्सीनेशन स्टॉक बचा है। एक दिन पहले पीएम मोदी ने देशभर में 5 दिन तक टीका उत्सव बनाने की अपील की। उनके बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निशाना साधा है।

Read More…..

Sisodia Rani Garden: रानी की याद में बनवाया था जयपुर का ये महल, अब बना प्रेम का प्रतीक

राहलु ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संकट में वैक्सीन की कमी आना बड़ी समस्या है। ये उत्सव करने का समय नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को खतरे में डालकर क्या वैक्सीन एक्सपोर्ट करना सही है। वहीं देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर खतरनाक हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में अब तक सर्वाधिक 1.26 लाख मामले सामने आए हैं। अकेले महाराष्ट्र में 60 हजार लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आी है। कोरोना के मद्देनजर देश के कई राज्यों ने अपने यहां कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं।

आंध्र प्रदेश के पास वैक्सीन के 1.4 लाख डोज ही बचे हैं। यहां रोजाना 1.1 लाख वैक्सीन लोगों को लगाई जा रही है। इस हिसाब से ये 2 दिन में खत्म हो सकती है।तमिलनाडु के पास 17 लाख वैक्सीन का डोज है। इसका एक बड़ा कारण यहां वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार भी है। पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। पीएम ने कहा कि इस समय संपूर्ण लॉकडाउन की जरूरत नहीं है और नाइट कर्फ्यू ही लोगों में जागरुकता लाने के लिए काफी है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US