Covid 19 in Delhi: 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाया, जानें किन चीजों पर लगा प्रतिबंध

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया है। इसके अनुसार, 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। इसके तहत अब रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लोगों के निकलने पर प्रतिंबध रहेगा। इस दौरान मेडिकल सेवाओं से जुड़े लोगों को इसमें छूट दी जा सकती है। यह आदेश राजधानी में तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। 

Read More….

Tamilnadu Kerla Election 2021: तमिलनाडु की 234, केरल की 140 सीटों पर मतदान जारी

नाइट कर्फ्यू के लिए दिल्ली सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत यातायात पर किसी तरह की कोई रोक नहीं होगी. सार्वजनिक वाहनों जैसे बस, ऑटो,टैक्सी को तय समय के बाद उन्हीं लोगों को लाने और ले जाने की इजाजत होगी जिन्हें इस दौरान छूट प्रदान की गई है। इसके साथ ही किराना, राशन, फल-सब्जी, दूध दवा से जुड़े लोगों को ई पास बनवाना होगा। इसके बाद वो अपनी सेवाएं जारी रख सकते हैं। अगर कोई कोरोना का टीका लगवाने जाना चाहता है तो उसे छूट के लिए ई-पास दिखाना अनिवार्य होगा।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश में अब तक 8 करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस खतरनाक वायरस पर काबू पाने के लिए सभी राज्यों में हर स्तर पर एहतियात कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना टीकाकरण के अभियान को रफ्तार देने के लिए पीएम मोदी ने रविवार को अधिकारियों संग एक बैठक की थी। इस बीच खबर है कि पीएम मोदी 8 अप्रैल को फिर से टीकाकरण के मु्द्दे पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US