Covid19 से भारत में मृत्यु दर 1.10 फीसदी, गृह मंत्रालय का दावा-देश में पर्याप्त ऑक्सीजन

भारत में कोरोना को लेकर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। हर रोज लाखों कोरोना मामले सामने आने से स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई है। अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवा को लेकर किल्लत मची है। कोरोना की दूसरी लहर से देश विकट हालात पैदा हो गए हें। हर रोज कोरोना के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से देश में संपूर्ण लॉकडाउन की चर्चाएं तेज हो गई है। खास बात ये है कि सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले दो दिन के मुकाबले नए मामलों में गिरावट आई है।

Read More…….

भारत को मिल सकती है चौथी Covid19 Vaccine, मंजूरी के लिए बातचीत कर रही फाइजर

 कोरोना को हराने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश की कुल संचयी मृत्यु दर 1.10 फीसदी है। देश में अब तक 81.77 फीसदी मरीज रिकवर हो चुके हैं। देश में करीब 34 लाख सक्रिए मामलों की संख्या है। अब तक 2 लाख के करीब मृत्यु दर दर्ज हो चुकी है।उन्हेंने कहा कि देश में 12 राज्य ऐसे हैं जहां पर 1 लाख से भी ज्यादा सक्रिए मामले हैं। कुछ राज्यों में कोविड के मामलों में बढ़त देखी जा रही है। इन राज्यों को जरूरी सावधानी बरतनी चाहिए।

बता दें कि फिलहाल 12 राज्यों में 18 से ज्यादा के उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। गृह मंत्रालय के एडिशनल सेक्रेटरी ने कहा कि देश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है। बता दें कि देश में कोरोना के 3.62 लाख मामले रविवार को मिले हैं। इनमें से 10 राज्यों में ही 70 फीसदी केस मिले हैं।। बता दें कि देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 करोड़ 99 लाख 19 हजार 715 जा पहुंचा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US