Corona टीका उत्सव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से की ये चार अपील

देश में कोरोना टीका उत्सव’ का आगाज आज से हो गया है। सामूहिक टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन 11 से 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। टीका उत्सव ’COVID-19  पर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है ताकि कोरोना का जल्द से खात्मा हो सके। कोरोनोवायरस को लेकर एक बैठक के दौरान सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद यह आयोजन किया जा रहा है। टीका उत्सव ’COVID-19  पर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है ताकि कोरोना का जल्द से खात्मा हो सके।

पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि उन्होंने वायरस से निपटने के लिए लोगों को कई सुझाव दिए हैं और लोगो से व्यक्तिगत और सामाजिक स्वच्छता पर ध्यान देने का आग्रह किया है। एक बयान जारी करते हुए पीएम ने लोगों से चार चीजों को ध्यान रखने की अपील की है। इसके तहत “प्रत्येक एक, टीकाकरण एक”, “प्रत्येक एक, एक का इलाज” और “प्रत्येक एक, एक को बचाओ” को शामिल किया गया है।

 उत्तर प्रदेश राज्य में 6,000 टीकाकरण केंद्रों के साथ ‘टीका उत्सव’ शुरू किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल के साथ ड्राइव के सभी दिनों में टीकाकरण पर सेमिनार भाग लेंगे। उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे कई राज्यों ने टीकाकरण को दोगुना करने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया गया है। साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वे चार दिवसीय कार्यक्रम के दौरान खुद को टीकाकरण जरूर करवाएं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार का कहना है कि राज्य में ‘टीका उत्सव’ के दौरान 4 लाख लोगों के टीकाकरण की संभावना है।