Coronavirus India: SC के सभी जज आज घर से सुनवाई करेंगे, कई स्टाफ सदस्यों के कोरोना होने की आशंका

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों का असर सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंचा है। इसके मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट के स्टाफ के कई मेंबर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके चलते एहतियात के तौर पर SC में होने वाली सभी सुनवाई अब वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए होगी। इस दौरान सभी जज अपने आवास से मामलों की सुनवाई करेंगे। देश में एक्टिव मामलों का आंकड़ा भी 12 लाख को पार कर गया है। पिछले दिन इसमें 93,590 की बढोतरी हुई है। इसके साथ ही एक्टिव मामलों का आंकड़ा 11,95,960 जा पहुंचा है।

Read More…..

Baran में सांप्रदायिक बवाल से तनाव, पुलिस का लाठीचार्ज, धारा-144 लगाई

कोरोना मरीजों को दिए जाने वाले इंजेक्शन रेमडेसिविर के निर्यात पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने रोक लगा दी है। इस बनाने वाली चीजों का भी निर्यात नहीं हो सकेगा।  देश में कोरोना के मामलों ने फिर से रफ्तार पकड़ी है। पिछले 24 घंटे में एक लाख 69 हजार 914 मामले सामने आए हैं। यह देश में एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा पाया गया है।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र देश का पहला राज्य बना है जहां कोरोना के 1 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। यहां 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को शुरू किया गया था। दिल्ली में बिगड़ते हालात के मद्देनजर सीएम केजरीवाल ने कहा कि शहरमें पिछले 10-15 दिनों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। पिछले 24 घंटे में यहां 10730 नए मामले आए हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं। लेकिन शनिवार को दिल्ली सरकार ने कुछ पाबंदिया बढ़ाई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US