Covid 19 India: PM मोदी की CMs के साथ मीटिंग शुरू, ममता बनर्जी और भूपेश बघेल शामिल नहीं

देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। यह मीटिंग दोपहर 12.30 बजे शुरू हुई। इसमें बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के सीएम भुपेश बघेल शामिल नहीं हुए। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना से बने हालात, वैक्सीनेशन पर फीडबैक ले सकते हैं।

पीएम मोदी ने देश में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू होने से पहले जनवरी में भी मुख्यमंत्रियों के साथ बात की थी। इस बार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली मीटिंग में देशभर में सख्त पाबंदियों पर फैसला हो सकता है। देश में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई थी। अब तक 3.29 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। अभी देश में वैक्सीनेशन का दूसरा फेज चल रहा है।

पहले फेज में 3 करोड़ हेल्थवर्कर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा है। ज्यादा प्रभावित राज्यों में उनकी जरूरत के हिसाब से वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाने पर भी सहमति बन सकती है। पीएम मोदी सभी के लिए वैक्सीनेशन देने की बात कर सकते हैं। कोरोना प्रोटोकॉल के नियम तोड़ने वालों पर सख्ती और नई पाबंदिया लगाने पर बात संभव है।

पीएम मोदी की यह मीटिंग ऐसे समय में हो रही है जब महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और ​हरियाणा में कोरोना के नए मामलों ने तेजी पकड़ी है। देश में एक बार फिर से 20 हजार से ज्यादा संक्रमित सामने आने से सराकरों की चिंता बढ़ने लगी है।