Coronavirus in Jaipur: आज जिले में 1000 शादियां, कोरोना प्रोटोकॉल के लिए बरतें ये सावधानियां

देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर का प्रकोप तेजी के साथ फैल रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में स्वास्थ्य सेवाएं डगमगा गई है। इस बीच राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप छाया है। कोरोना संक्रमण के बीच जयपुर जिले में आज 1000 शादियां होने जा रही है। के बढ़ते मामलों ने सरकार के सामने चिंता खड़ी कर दी है।प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के बीच सोमवार को बड़ा सावा होने के कारण इस दिन Jaipur में करीब 1000 शादियां होगी।

Read More…..Akshay Kumar की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ को लेकर खुलासा, इस महाकाव्य पर आधारित है कहानी

राज्य सरकार ने शादी में मेहमानों की संख्या और सीमा निर्धारित कर दी है। कोरोना महामारी के बीच शादी समारोह तो हो रहे हैं लेकिन इसकी जिम्मेदारी सरकार के साथ हमारी भी है। ऐसे में जरूरत पड़ने पर ही शादी में जाने का मन बनाए। कोरोना के हालात को देखते हुए शादी मे जाने से पहले 2 बार सोचना जरूरी है। क्या वाकई शादी में शरीक होना अगर जरूरी है तो कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करें।

शादी में जाएं तो रखें इन बातों का ख्याल

आवश्यक होने पर ही शादी में जाएं और बच्चों-बुजुर्गों को शादी में लेकर ना जाएं। शादी में शामिल होने पर पूरे समय मास्क लगाएं। समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ दो गज की दूरी बनाए रखें। शादी वाले स्थान पर भी मेहमानों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग एकत्रित ना हो। शादी के अलग-अलग कार्यक्रम न करें बल्कि पूरा आयोजन 3 घंटे में निपटा दें। मास्क और सेनीटाइजर का उपयोग करते हुए दूसरों को भी जागरूक करें।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US