Covid19 Vaccine: 18+ को टीका लगाने से महाराष्ट्र,MP समेत कई राज्यों का इनकार, ये वजह आई सामने

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का प्रकोप फैला है। वहीं 1 मई से कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होने जा रहा है। इस दौरान 18 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगो को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए कोविन एप और अरोग्य सेतु एप पर रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश में यह टीकाकरण अभियान रोका गया है। इन राज्यों की तरफ से कहा गया है कि वैक्सीन की कमी और पूरी तैयारी नहीं होने से 18 से अधिक आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण रोका जा रहा है। अधिकतर राज्यों ने वैक्सीन की कमी के चलते टीकाकरण अभियान को रोक दिया है।

Read More….

2021 Exit Poll: तमिलनाडु में DMK मारेगी बाजी, AIADMK-बीजेपी को करारी हार, जानें सीटों का आंकड़ा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी राज्य को वैक्सीन नहीं मिली है। सीएम ने कहा कि जैसे ही वैक्सीन आएगी वैसे ही आगे की जानकारी दी जाएगी।बिहार में भी अभी स्पष्ट नहीं है कि वहां 18 साल से ज्यादा को लोगों को कोरोना वैक्सीन 1 मई से लगना शुरू हो जाएगी। यहां पर 18 से 45 वर्ष के लोगों की संख्या 5 करोड़ 47 लाख है। प्रदेस के पास वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी है लेकिन टीका लगाने की स्थिति साफ नहीं है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखकर राज्यों में वैक्सीन की कमी होने की बात कही है। चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि वैक्सीन की कमी के कारण कल से शुरू होने वाले टीकाकरण में 18 साल से अधिक आयुवर्ग के लोगों में आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गो को पहले टीका लगाया जाए।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US