Covid 19 Updates: कोरोना पर WHO की रिपोर्ट में खुलासा, एक्सपर्ट बोले- वुहान की लैब से लीक नहीं हुआ वायरस

कोरोना वायरस इंसानों में कैसे फैला? पिछले एक साल से जारी इस बहस के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की टीम का एक बड़ा बयान सामने आया है। WHO एक्सपर्ट का कहना है कि यह वायरस संभवतया चमगादड़ से किसी दूसरे जानवर के जरिए इंसानों तक पहुंचा होगा। एक्सप्रट ने इस वायरस के चीन के वुहान की लैब से लीक होने की बात को खारीज कर दिया है। एक्सपर्ट्स की टीम ने वायरस के इंसानों तक पहुंचने की वजह को लेकर कोई पुख्ता जवाब नहीं दिया है। बता दें कि WHO के एक्सपर्ट की टीम कोरोना वायरस के ओरिजिन का पता लगाने के लिए चीन गई थी। इस बारे में मंगलवार को डिटेल रिपोर्ट भी जारी की जाएगी।   

WHO के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एडहेनॉम ग्रेब्रेयीसस का कहना है कि इंटरनेशल एक्सपर्ट्स प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताएंगे कि उनकी जांच में क्या सामने आया है। हालांकि इस महामारी के ओरिजिन को लेकर आगे और स्टडी की जरूरत है। कोरोना वायरस के कारण 15 महीने में दुनियाभर में 27 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी के संक्रमण से पिछले साल दुनियाभर की सरकारों को लॉकडाउन लगाना पड़ा था।  इसे लेकर सख्ती अभी तक जारी है।

 लॉकडाउन के कारण भारत सहित दुनियाभर के देशों की इकोनॉमी को काफी नुकसान पहुंचा था। कोरोना संक्रमण की बीमारी के फैलाने का चीन पर आरोप लगा था। चीन की वुहान लैब से दुनियाभर में संक्रमण फैलने की खबरों ने जोर पकड़ा था। इसके बाद WHO एक्सपर्ट की टीम बनाकर जांच के लिए चीन भेजी थी।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US